… और इस तरह लहंगे का बटन बन गया विदेशी मुद्रा की तस्करी का जरिया…

Theft of foreign currency: तस्कर तस्करी के नए-नए तरीके याद करते रहते हैं। इस विषय में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आती है जो हमें चौंका देती है। दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर एक पैसेंजर का तरीका देखकर सुरक्षाकर्मी भी हैरत में पड़ गए। यह पैसेंजर विदेशी मुद्रा (Foreign Currency) की तस्करी कर रहा था और उसने लहंगे के बटन में इस करेंसी को छुपा रखा था। CISF ने इस शख्स को Arrest करने के बाद कस्टम विभाग को सौंप दिया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

CISF ने ट्वीट किया वीडियो

सीआईएसएफ ने ट्वीट करके मामले की जानकारी दी है। इसके मुताबिक लहंगे के बटन से जो करेंसी मिली है, भारतीय मुद्रा में उसकी कीमत करीब 41 लाख बताई गई है। बताया गया है कि पैसेंजर ने यह लहंगा अपने बैग में रखा हुआ था। सीआईएसएफ के टि्वटर हैंडल से इसका एक वीडियो ट्वीट किया गया है। इस वीडियो में कुछ कर्मचारी लहंगे के बटन तोड़कर उसमें रखी गई करेंसी को निकाल रहे हैं। वीडियो देखने से पता चल रहा है कि करेंसी को कई तह में फोल्ड करके बटन के अंदर रखा गया था। इसके बाद इसकी सिलाई कर दी गई थी। 

तस्कर स्पाइस जेट के विमान से जाने वाला था दुबई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस, शख्स को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह करीब चार बजे टर्मिनल थ्री पर रोका गया था। यह यात्री यहां से स्पाइसजेट की फ्लाइट पकड़कर दुबई जाने वाला था। अधिकारियों ने बताया कि एक्सरे स्कैनर के दौरान यात्री के बैग में ढेर सारे बटन देखकर संदेह हो गया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने आगे की जांच करने का फैसला किया। जांच के बाद उसके बैग से 1,85,500 सउदी रियाल मिले, जिनकी कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 41 लाख आंकी गई है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.