|

Wealth For You  : यदि ये सिक्के हैं आपके पास तो बन जाएंगे धनवान, माता वैष्णो देवी की तस्वीर, जानिए कैसे…

Be Healthy, Be Happy : अलग-अलग लोगों की पसंद अलग-अलग होती है। कई लोग पुराने डाक टिकटों को जमा करते हैं, तो कई लोग पुराने सिक्कों को अपने पास रखते हैं। आज विजयादशमी है। सबके लिए सुख- समृद्धि की कामना का दिन। हम आज यह महत्वपूर्ण बात आपको बता रहे हैं कि अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के हैं तो आप आसानी से धनवान बन सकते हैं। याद कीजिए, भारत सरकार ने भी वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का जारी किया है। अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो आप लखपति बन सकते हैं। आज के टाइम में एंटीक और पुराने सिक्कों को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। कुछ लोग तो मुंहमांगी कीमत पर पुराने सिक्के और करेंसी खरीद लेते हैं। आज हम आपको पुराने सिक्कों को बेचने की प्रक्रिया के विषय में बताते हैं।

वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के

वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का करा सकता है कमाई वैष्णों देवी की तस्वीर वाला 1, 2 या 5 रुपये का सिक्का आपको मालामाल कर सकता है। यह सिक्का आपको पूरे 5 लाख रुपए दे सकता है। 1 रुपये, 2 रुपये का जिसमे वैष्णो देवी की फोटो लगी हो, उसकी बाजार में खूब डिमांड है। अगर आपके पास है, तो लाखों रुपये कमा सकते हैं।

कहां कर सकते हैं बिक्री

तमाम एंटिक सिक्कों को आप Indiamart.com, क्वॉइन बाजार, ईजीबे या ओएलएक्स जैसे प्लेटफार्म पर बेंच सकते हैं। आप अपने आप को वेबसाइट से रजिस्टर करके फोटो अपलोड कर सकते हैं।

1 या ₹2 के पुराने सिक्के

आज के समय में वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के साथ-साथ 1 और 2 रुपये का सिक्के की भी मांग है। अगर आपके पास 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का सिक्का है तो आप 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। मोलभाव करने का भी विकल्प होता है। सिक्को को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन प्लेटफार्म पर अपनी पूरी जानकरी जरूर देनी चाहिए। अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो आप लखपति बन सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.