कौन तेज बीटेक का छात्र या ठगी करने वाला : साइकिल खरीदने के नाम पर बीटेक छात्र से 99 हजार की ठगी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गुरुवार को थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के रामगंगा विहार निवासी हिंदू कालेज के प्रोफेसर के बेटे से ओएलएक्स पर साइकिल बेचने के विज्ञापन को लेकर साइबर ठगों ने 98,999 रुपये की ठगी कर ली। इस मामले में छात्र के पिता की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने मामले में आईटी एक्ट और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। हालांकि इस घटना के बाद यह प्रश्न उठने लगा है कि बीटेक का छात्र तेज है या ठगी करने वाला।

साइकिल बेचने के लिए बीटेक छात्र ने दिया था विज्ञापन

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रामगंगा विहार फेस-दो निवासी डॉ अनुज अग्रवाल हिंदू कालेज में प्रोफेसर है। उनका बेटा सानिहम अग्रवाल बंगलुरू से बीटेक कर रहा है। सानिहम का बैंक खाता एसबीआई कांठ रोड पर है। डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि बेटे ने 30 मार्च को ओएलएक्स पर अपनी साइकिल बेचने के लिए एक विज्ञापन दिया था। इसके बाद उसके मोबाइल पर एक अंजान नंबर से काल आया। काल करने वाले ने साइकिल खरीदने की बात कही और सानिहम के बैंक खाते की डिटेल ले ली। इसके बाद दो रुपये भेज कर पूरी डिटेल ले ली। बाद में क्यूआर कोड भेज कर झांसा देकर छह बार में 98 हजार 999 रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर करा लिए।

खाते से रकम कटने के बाद छात्र को एहसास हुआ

 एक के बाद एक खाते से रकम कटने का मैसेज आया तो सानिहम को ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उसने पिता को जानकारी देकर पुलिस में शिकायत कराई। प्रोफेसर डॉ अनुज अग्रवाल ने बैंक और सिविल लाइंस पुलिस ने तहरीर दी। थाना सिविल लाइंस एसएचओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.