– 

Bengali
 – 
bn

English
 – 
en

Gujarati
 – 
gu

Hindi
 – 
hi

Kannada
 – 
kn

Malayalam
 – 
ml

Marathi
 – 
mr

Punjabi
 – 
pa

Tamil
 – 
ta

Telugu
 – 
te

Urdu
 – 
ur

होम

वीडियो

वेब स्टोरी

Cyber Crime : साइबर अपराधियों ने देवघर के 6 डॉक्टरों को बनाया शिकार, ₹200000 की कर ली ठगी

IMG 20230627 WA0005 1

Share this:

Jharkhand Update News, Deoghar, Cyber Criminals Cheated 6 Doctors : जामताड़ा के बाद झारखंड में अब देवघर में भी साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे हैं। साइबर अपराधियों द्वारा ठगी के लिए पहले लोभ देकर फांसा जाता है और उसके बाद जिसे ठगा जाता है, वह समझ नहीं पाता। ठीक इसी तरह की घटना देवघर के 6 डॉक्टरों के साथ हुई है। साइबर अपराधियों ने गूगल में विज्ञापन दिलाने के नाम पर उनसे ₹200000 ठग लिये। इस संबंध में सभी डॉक्टरों ने अपनी-अपनी शिकायत साइबर थाने में दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। साइबर थाने की पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। 

गूगल प्रतिनिधि बनकर आए थे अपराधी

जानकारी के मुताबिक, 12 जून को गूगल प्रतिनिधि बनकर डॉक्टरों के पास दो अज्ञात लोग पहुंचे और कम खर्च में अधिक विज्ञापन दिलाने का झांसा दिया। आरोपियों ने डॉक्टरों से कहा कि गूगल पर यह विज्ञापन देश-विदेश में दिखेगा। डॉक्टरों से आरोपियों ने अग्रिम के तौर पर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कराते हुए 15 दिनों के अंदर विज्ञापन शुरू कराने का वादा किया था। ऐसा समझा कर ऑनलाइन डॉक्टरों से पैसे लिये गए। जानकारी के अनुसार, बैद्यनाथधाम स्टेशन क्रॉसिंग के आगे से सुभाष चौक के बीच के छह डॉक्टरों से ठगी की गई है। ठगी के शिकार हुए डॉक्टरों में दो शिशु रोग विशेषज्ञ, एक मानसिक रोग विशेषज्ञ, दो महिला विशेषज्ञ व एक फिजिशियन डॉक्टर शामिल हैं।

15 दिन बाद ठगी की आशंका होने पर दर्ज कराया मामला

 15 दिन बीत गये, लेकिन डॉक्टरों का विज्ञापन गूगल पर शुरू नहीं हुआ। विज्ञापन के लिए क्लिनिक का वर्टिकल वीडियो और फोटो करने के लिए आरोपियों ने 15 दिनों का समय लिया था। पूरी अवधि बीतने के बाद डॉक्टरों का विज्ञापन गूगल में शुरू नहीं किया गया। संबंधित आरोपियों दिए गए फोन पर संपर्क करने पर वे लोग टाल-मटोल करने लगे। इससे डॉक्टरों को ठगी की आशंका हुई और सभी ने अपनी-अपनी शिकायत साइबर थाने में दी।

Share this:




Related Updates


Latest Updates