दिग्गज क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बने कैदी नंबर 241383, पटियाला जेल में…

Punjab (पंजाब) पीसीसी चीफ और अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर रहे नवजोत सिद्धू पटियाला जेल में एक साल के लिए कैद हो चुके हैं। जेल प्रशासन ने उन्हें अन्य कैदियों की तरह एक नंबर दिया है। जेल में हर कैदी को उसके नाम नहीं कैदी संख्या के लिए जाना जाता है। जेल पहुंचते ही सिद्धू अब कैदी नंबर 241383 हो गए हैं। बीते रोज सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को 1988 रोड रेज केस में एक साल जेल की सजा सुनाई। इसके बाद आज सिद्धू ने खुद ही जाकर कोर्ट में सरेंडर किया था।

 गर्दिश में चल रहे सितारे

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में अपनी सीट हारने के बाद से नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे गर्दिश में हैं। पहले पीसीसी पद से हटाए गए और कांग्रेस में लगातार उपेक्षा झेल रहे हैं। अब 34 साल पुराने केस में उन्हें जेल की सजा सुनाई गई है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सिद्धू ने कोर्ट में सरेंडर किया और फिर मेडिकल चेकअप के बाद उन्हें पटियाला जेल में भेज दिया गया। सिद्धू अब एक साल के लिए कैदी नंबर 241383 के रूप में जाने जाएंगे।

30 से 90 रुपये तक की होगी कमाई 

हर दिन लाखों रुपये की कमाई करने वाले सिद्धू अब जेल में सिर्फ 30 से 90 रुपये प्रतिदिन कमा सकेंगे। जेल प्रशासन के नियमों के अनुसार सजायाफ्ता कैदियों को सफेद कपड़े पहनना जरूरी है। इसलिए रंगीन जिंदगी जीने वाले सिद्धू को भी अन्य कैदियों की तरह सफेद कपड़े पहनने होंगे। जेल में हर कैदी को काम करना होता है। चूंकि सिद्धू अभी अभी ही जेल पहुंचे हैं तो उन्हें शुरुआती तीन महीने काम करने का प्रशिक्षण लेना होगा। उन्हें तीन महीने अवैतनिक काम करना होगा। तीन महीने बाद ही सिद्धू को काम के पैसे मिलने लगेंगे। उन्हें 30 से 90 रुपये प्रतिदिन कमाने को मिलेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.