Breaking news : इस कारण से आज से चार दिन के लिए बंद रहेगा पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट 

Port Blair airport news : पोर्ट ब्लेयर स्थित वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रनवे के रिसर्फेसिंग की मरम्मत किए जाने के कारण मंगलवार यानी 18 से 21 अक्टूबर तक यहां से कोई भी जहाज न तो उड़ान भर सकेंगे और ना ही लैंडिंग कर सकेंगे। चार दिनों तक सभी उड़ाने स्थगित रहेंगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार इन चार दिनों तक किसी भी विमान की आवाजाही नहीं होगी। एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार तैयार किया जा रहा है। रनवे पर बड़े जहाज उतर सके इसके लिए रनवे की रिसर्फेसिंग का काम किया जा रहा है। रनवे की रिसर्फेसिंग का काम अक्टूबर से फरवरी तक चलने की संभावना है। मरम्मत और निर्माण कार्य के लिए अक्टूबर, नवम्बर, दिसम्बर, जनवरी तथा फरवरी में निर्धारित तिथियों पर एयरपोर्ट को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

किस महीने कितने दिन बंद रहेगा एयरपोर्ट

अक्टूबर माह में 18 से 21 तक रनवे को बंद रहेगा। इसके बाद नवम्बर में भी 3 चरणों में एक से 4 नवम्बर, 15 से 18 नवम्बर और 29 व 30 नवम्बर को एयरपोर्ट को बंद रखा जाएगा। दिसम्बर में एक और दो दिसम्बर को, 13 से 16 दिसंबर और 27 से 30 दिसम्बर तक एयरपोर्ट बंद रहेगा। जनवरी महीने में भी मरम्मत और निर्माण कार्य होने  के कारण 10 से 13 जनवरी, 24 से 27 जनवरी को एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही बंद रहेगी। फरवरी महीने में 7 से 10 फरवरी तक एयरपोर्ट को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने यह बात कही

पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया कि रनवे बंद होने के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए पहले ही सभी उड़ानें को रि-शिड्यूल की जा चुकी है। मेंटेनेंस कार्य के दौरान उड़ाने प्रभावित होने के बावजूद यात्रियों को असुविधा नहीं होगी। वहीं विमानों की आवाजाही बंद होने पर किसी प्रकार की आपातकालीन चिकित्सा स्थिति के लिए अंडमान निकोबार कमान के हेलिकॉप्टरों को स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *