ITI पास हैं तो ONGC में जॉब के लिए खुला दरवाजा, मिलेगी मोटी सैलरी, इस तारीख तक करें Apply

Jobs for ITI Pass : आईटीआई (ITI) यानी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों से डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवारों के लिए बड़ा अवसर। उनके लिए खुला रोजगार का दरवाजा। आईटीआई डिप्लोमा धारकों की सरकारी भर्ती की जा रही है। भर्ती प्रशिक्षु अपरेंटिस के पद पर हो रही है। इसके तहत उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के साथ-साथ ही हजारों रुपये की सैलरी भी दी जाएगी।

प्रशिक्षण के बाद उम्मीदवार उसी कंपनी या किसी और कंपनी में आसानी से नौकरी पा सकते हैं या फिर वे स्वरोजगार भी शुरू कर सकते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) यानी ओएनजीसी 3,614 अपरेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया संचालित कर रहा है।

22 मई तक कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार 22 मई, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट – ongcindia.com पर जा सकते हैं। भर्ती अभियान के तहत कुल 3614 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें से उत्तरी क्षेत्र में 209, मुंबई क्षेत्र में 305, पश्चिमी क्षेत्र में 1434, पूर्वी क्षेत्र में 744, दक्षिणी क्षेत्र में 694 और मध्य क्षेत्र में 228 रिक्तियां शामिल हैं। आधिकारिक वेबसाइट ओएनजीसी की ट्रेनी अपरेंटिस के पदों पर भर्ती अधिसूचना और संशोधित अधिसूचना भी जारी की गई है। वेबसाइट के करिअर सेक्शन में जाकर आप इसे देख, पढ़ एवं डाउनलोड कर सकते हैं।

एज लिमिट

आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष है। आवेदक की जन्म तिथि (डीओबी) 22 मई, 1992 से 22 मई, 2004 के बीच होनी चाहिए। न्यूनतम आयु सीमा में एससी/ एसटी के लिए पांच साल और ओबीसी उम्मीदवार के लिए तीन साल की छूट है। पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवार के लिए 10 साल की छूट है। हालांकि, एससी/ एसटी वर्ग के पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 13 वर्ष की छूट और ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर वर्ग के पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 15 वर्ष की छूट दी गई है।

 शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को संबंधित – आईटीआई / तकनीकी संस्थानों से राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड (एसबीटीई) / राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एनसीवीटी) द्वारा मान्यता प्राप्त योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए। ध्यान दें कि परीक्षा उत्तीर्ण करने का वर्ष 2019, 2020, 2021 और 2022 में से होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार [email protected] पर ई-मेल कर सकते हैं।

 ऐसे करें आवेदन

चरण 1: सबसे पहले उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट – ongcindia.com पर जाएं।

चरण 2: यहां मांगी गई आवश्यक जानकारी के अनुसार अपने विवरण दर्ज करें।

चरण 3: अब स्कैन किए गए दस्तावेज को पोर्टल पर दिए गए निर्देश के अनुसार अपलोड करें।

चरण 4: इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट रख लें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.