India- South Africa oneday cricket match : रांची में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 अक्टूबर को होगी भिड़ंत, 6 अक्टूबर से शुरू होगी टिकटों की बिक्री, टिकटों के मूल्य तय

India- South Africa oneday: झारखंड की राजधानी रांची में 9 अक्टूबर को होने वाले भारत-  दक्षिण अफ्रीका वनडे क्रिकेट मैच के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। वैसे मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। इसी बीच इस मैच के लिए टिकटों के दाम तय कर दिए गए हैं। इस मैच को देखने के लिए किसी भी व्यक्ति को कम से कम 1100 सौ रुपए खर्च करने पड़ेंगे। टिकटों की बिक्री 6 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। सबसे कम टिकट का मूल्य 1100 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं सबसे महंगा टिकट 10000 रुपए का होगा। रांची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए 8 अक्टूबर तक टिकट खरीदे जा सकते हैं। यह एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच होगा। 

एक व्यक्ति खरीद सकता है सिर्फ तीन टिकट

इस मैच के टिकटों की बिक्री के लिए छह अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक जेएससीए स्टेडियम में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक टिकट काउंटर खुलेंगे। दोपहर में एक बजे से दो बजे तक टिकट काउंटर बंद रहेंगे। मैच का टिकट लेने के लिए अपने साथ आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा। आधार कार्ड की प्रति काउंटर में जमा करना होगा। अतः पहले से ही आधार कार्ड की एक पति जेरोक्स करा कर अपने पास रख लें, ताकि काउंटर पर टिकट लेते समय आपको परेशानी का सामना ना करना पड़े। टिकट काउंटर से एक व्यक्ति को अधिकतम तीन टिकट ही दिए जाएंगे। ज्यादा टिकट खरीदने के लिए अलग- अलग लाइन में लग कर टिकट लेना होगा। टिकटों की बिक्री आनलाइन भी होगी। मैं देखने को एक व्यक्ति पोयम साइट पर जाकर टिकट आनलाइन खरीद सकते हैं।

वनडे क्रिकेट मैच के लिए तीन पीच बनकर तैयार 

मिली जानकारी के अनुसार इस वाले मैच के लिए जेएससीए स्टेडियम में तीन अलग-अलग पीचें तैयार की गई हैं। अब मैं से पहले बीसीसीआई के अधिकारी इसका निरीक्षण करेंगे।  इसके लिए एक-दो दिन के अंदर बीसीसीआई की एक टीम रांची आएगी। बीसीसीआई की यही टीम तय करेगी कि तीन पीच में से किस स्पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच खेला जाएगा।

मैच के लिए निर्धारित टिकट की कीमत इस प्रकार है

Wing A – Upper Tier – Rs 1100

Wing A – Lower Tier – Rs 1400

Wing C – Lower Tier – Rs 1400

Wing C – Upper Tier – Rs 1100

Wing B – Upper Tier – Rs 1500

Wing B – Lower Tier – Rs 1900

Wing D – Lower Tier – Rs 1800

Wing D – Upper Tier – Rs 1700

Amitabh Choudhary Pavilion (North Pavilion) 

Premium Terrace – Rs 2000

President’s Enclosure – Rs.10,000 (with hospitality)

Hospitality Box – Rs 5500 (with hospitality)

Corporate Box – Rs 4500 (with hospitality)

Corporate Lounge – Rs.8000 (with hospitality)

MS Dhoni Pavilion (South Pavilion) ticket rate

Luxury Parlor (East) – Rs.6000 (with hospitality)

मैच के लिए भारतीय टीम घोषित

कप्तान – शिखर धवन, उपकप्तान – श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर – ईशान किशन,  संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई,

मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.