रांची के 14 बच्चे हुए पीएम केयर्स योजना से लाभान्वित, इन सुविधाओं का…

अन्य राज्यों के अन्य शहरों की भांति झारखंड की राजधानी रांची के बच्चों को भी पीएम केयर्स योजना का लाभ मिला है। ये बच्चे कोरोना काल में अनाथ हो गए थे। ऐसे 14 बच्चों का चयन पीएम केयर्स योजना का लाभ देने के लिए किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाओं को जारी किया। 

बच्चों ने पीएम को सुना

रांची समाहरणालय एनआईसी सभागार में लाभार्थी बच्चों को प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए व्यवस्था की गई थी। रांची के विभिन्न प्रखंडों के 14 बच्चों को इस योजना का लाभ मिल रहा है। डीसी छवि रंजन के साथ नामकुम अंचल की लाभार्थी अमृता कच्छप मौजूद थी, जो कांफ्रेंस में जुड़ी हुई थीं। अन्य बच्चों की उम्र 18 साल से कम होने के कारण उन्हें अलग कमरे में प्रधानमंत्री को सुनने की व्यवस्था की गई थी।

मिला सुविधाओं का प्रमाण पत्र

DC छवि रंजन ने बच्चों को इस योजना का लाभ प्रदान करते हुए पीएम केयर्स फंड का पासबुक, आयुष्मान भारत का हेल्थ कार्ड, माननीय प्रधानमंत्री का पत्र एवं प्रमाण पत्र (स्नेह पत्र) प्रदान किया गया। इनमें कांके, बेड़ो और हेहल प्रखंड से 1-1, नामकुम बड़गांई, सोनाहातू और नगड़ी से 2-2 और तमाड़ से तीन बच्चों को लाभान्वित किया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.