Mal River Flash Flood: जलपाईगुड़ी में बड़ा हादसा, विसर्जन के दौरान नदी में अचानक आई बाढ़, 40 बहे, 7 लोगों  की मौत

West Bengal Mal River Accident: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बुधवार की रात दुर्गा विसर्जन के दौरान बड़ी दुर्घटना हो गई। बंगाल के जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) में माल नदी (Mal River) में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान अचानक बाढ़ आ गई। इससे सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

प्रशासन की मनाही के बाद भी नहीं माने लोग

गौरतलब है कि बुधवार की रात  मालबाजार शहर और चाय बागान के आसपास की दुर्गा पूजा समितियों के लोग बड़ी संख्या में माल नदी के किनारे दुर्गा मूर्ति लेकर विसर्जन के लिए पहुंचे थे। नदी के दोनों किनारों पर भारी भीड़ जमा थी। जिला प्रशासन लगातार माइक से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दे रहा था। इसके बाद भी कुछ लोग मूर्ति के साथ गाड़ी लेकर नदी की बीच धार में चले गए। इसी दौरान अचानक नदी में बाढ़ आ गई और देखते ही देखते वहां कोहराम मच गया। अचानक नदी में सैलाब आने से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। इधर, राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम रात एक बजे से ही अपने अभियान में जुटी हुई है। लापता लोगों की अभी भी तलाश की जा रही है। लेकिन पानी का सैलाब इतना ज्यादा था कि लापता लोगों के बचने की संभावना बहुत कम है। अब तक एनडीआरएफ की टीम ने सात शवों को नदी से बाहर निकाला है।

.

पीएम मोदी ने मालबाजार हादसे पर जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलपाईगुड़ी के माल बाजार में हुए हादसे को लेकर ट्वीट करते हुए गहरा दुःख जताया है।उन्होंने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगड़ी में पूजा उत्सव के दौरान हादसे की खबर से स्तब्ध हूं।अपने प्रियजनों को हादसे में खोने वालों के प्रति मेरी संवेदना है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.