Stern Action : 5 राज्यों के 40 ठिकानों पर NIA की Raid, आतंकियों, गैंगस्टर्स और ड्रग स्मगलर्स के खिलाफ…

National News, NIA Raids, 5 States, Delhi, Bihar, Rajasthan, Haryana :  देशभर के 5 राज्यों में 18 अक्टूबर को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की Raid चल रही है। यह छापेमारी दिल्ली, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ और पंजाब के 40 ठिकानों पर की गई है। मीडिया रिपोर्ट के  मुताबिक भारत और विदेश में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टर्स और ड्रग स्मगलर के उभरते नेक्सस को खत्म करने के लिए यह रेड डाली गई है।

पटना में दानिश के घर पहुंची टीम

पटना के फुलवारी शरीफ में गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ दानिश के घर NIA ने रेड मारी। उसके घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। दानिश की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। वह गजवा-ए-हिंद वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन है।

यहां भी पड़े छापे

हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के ठिकाने पर NIA ने छापेमारी की। मंगलवार सुबह 4 बजे जांच एजेंसी पुलिस के साथ नरेश सेठी के घर पहुंची। सेठी की अवैध सम्पति और बैंक डिटेल को खंगाला गया। उनके घरवालों से भी पूछताछ की गई। गैंगस्टर सेठी हत्या, फिरौती समेत अन्य कई संगीन मामलों में शामिल रहा है। वह अभी तिहाड़ जेल में बंद है। झज्जर के DSP रविंदर कुमार कुंडू ने बताया कि यहां पर करीब 4 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया गया है जिसके बाद NIA ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर अपने साथ ले गई। हरियाणा के सोनीपत और झज्जर में  गैंगस्टर राजू बसौदी और पलड़ा में अक्षय पलड़ा के घर टीम पहुंची। गैंगस्टर्स के आतंकियों के साथ कनेक्शन के मामले में छापेमारी की गई। पंजाब के बठिंडा के गांव जग्गा जंडियां के घर में NIA ने छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब में लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत कई गैंग से जुड़े लोगों के ठिकानों पर भी ये कार्रवाई की गई है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.