SPORTS : ICC टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट ने पहले स्थान पर जमाया कब्जा, छीनी इस बल्लेबाज की कुर्सी…

ICC test ranking में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने नंबर एक स्थान पर कब्जा जमा लिया है। रूट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को नंबर एक की कुर्सी से हटाकर शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा नंबर 3 पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, नंबर 4 पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम हैं।

न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन 5वें नंबर पर काबिज़ हैं। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा नंबर 8 पर बने हुए हैं, कोहली नंबर 10 पर मौजूद हैं। लाल गेंद वाले क्रिकेट की आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के दो बल्लेबाज टॉप-10 में शामिल हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन 

जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए शुरुआती दोनों मुकाबलों में शतक ठोके। उन्होंने दूसरे टेस्ट में 176 रन की पारी खेली और अब आईसीसी रैंकिंग में उनके 897 प्वाइंट्स हो गए हैं। रूट ने सक्रिय खिलाड़ियों के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में कोहली और स्मिथ की बराबरी कर ली है। कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं बनाया है, जबकि स्मिथ जनवरी 2021 से तिहरे आंकड़े तक नहीं पहुंचे हैं। दूसरी ओर, रूट पिछले डेढ़ साल में 10 सेंचुरी लगा चुके हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.