झारखंड पुलिस सेवा के 24 अफसर बनेंगे IPS, 28 अफसरों की लिस्ट यूपीएससी को भेजी जाएगी, हेमंत सरकार ने…

झारखंड पुलिस सेवा में काम करने वाले अधिकारियों के लिए बड़ी खुशखबरी। तेजतर्रार और अच्छे करियर वाले 24 पुलिस अधिकारियों को आईपीएस बनने का मौका मिलेगा।  गौरतलब है कि राज्य पुलिस सेवा से भारतीय पुलिस सेवा संवर्ग में 7 साल से बंद प्रमोशन का बंद द्वार अब खुलने वाला है। जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार ने अर्हता पूरी करने वाले अफसरों की सूची तैयार कर ली है। पूरे प्रोसेस के बाद जल्द ही लिस्ट भेजी जाएगी। राज्य पुलिस सेवा से आईपीएस में प्रमोशन के लिए झारखंड में 24 पद खाली हैं। एक खाली पद के लिए प्रोविजन के मुताबिक 3 नाम यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन को भेजा जाना चाहिए। लेकिन, झारखंड सरकार के पास 72 नाम है ही नहीं। अब तक केवल 28 नाम ही मिल पाए हैं, जो अर्हता पूरी कर पा रहे हैं। नियम के अनुसार, राज्य पुलिस सेवा में 8 साल की सेवा पूरी करने वाले अफसर का नाम ही यूपीएससी को भेजा जा सकता है। इसके लिए अफसर की Annual कैरेक्टर रिपोर्ट भी भेजी जाती है।

5 साल से राज्य के अफसरों को नहीं मिला है आईपीएस में प्रमोशन

राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति मिलने के पूर्व सीनियर डीएसपी के पद पर प्रोन्नति मिलेगी इसकी प्रक्रिया जारी है राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को 5 साल की सेवा पूरी करने के बाद ही सीनियर डीएसपी के पद पर प्रोन्नति मिलनी चाहिए लेकिन लंबे समय से इन्हें प्रोन्नति नहीं मिल सकी है।

यूपीएससी को भेजी जाने वाली लिस्ट में इन अफसरों के नाम

सरोजनी लाकड़ा, अमेरिका एक्का,सादिक अनवर रिजवी,अरविंद कुमार सिंह, विकास कुमार पांडे, विजय आशीष कुजूर, दीपक कुमार शर्मा, राज कुमार मेहता, शंभू कुमार सिंह, अजय कुमार सिन्हा, अनुदीप सिंह, पूज्य प्रकाश, दीपक कुमार-1, सहदेव साव, अमित कुमार सिंह, अजीत कुमार, राजेश कुमार, मुकेश कुमार, दीपक कुमार पांडेय, अनिमेष नैथानी, अजय कुमार-1, आरिफ एकराम, विमल कुमार, अविनाश कुमार, मनीष टोप्पो, डॉ. कैलाश करमाली, पीतांबर सिंह खेरवार, रोशन गुड़िया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.