Attention Delhi metro railway pessengers : कल यानी 2 अक्टूबर को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवाएं रहेंगी प्रभावित, जानें क्या है कारण

Delhi metro railway : दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह जरूरी खबर है। क्योंकि 2 अक्टूबर को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवाएं प्रभावित रहेंगी। 2 अक्टूबर को मेट्रो रेलवे की ब्लू लाइन की मरम्मत की जाएगी। इस कारण 2 अक्टूबर को दोपहर तक यात्रियों को यह सेवा उपलब्ध नहीं हो पाएगी। मेट्रो की ब्लू लाइन दिल्ली में द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और यमुना बैंक स्टेशन से वैशाली की लाइन को जोड़ती है। 

इन स्टेशनों के लिए दो बजे तक नहीं होगी कोई ट्रेन

इस बाबत दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMTC) ने एक बयान जारी कर कहा कि ब्लू लाइन पर यमुना बैंक और अक्षरधाम सेक्टर यानी लाइन-3/4 (द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) के बीच पटरी पर मरम्मत कार्य होने के कारण 2 अक्टूबर 2022 (रविवार) को दोपहर तक ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। दोपहर 2 बजे तक नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन से द्वारका अथवा द्वारका सेक्टर-21 स्टेशन के लिए कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं होगी। 

यमुना बैंक से बदलनी होगी ट्रेन

2 अक्टूबर को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर-21 तक ट्रेन सेवाएं दो लूप -द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक और यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन तक उपलब्ध होंगी।  इस लाइन पर एक छोर से दूसरी ओर जा रहे यात्रियों को इस दौरान यमुना बैंक से ट्रेन बदलनी होगी। इस दौरान रविवार को द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली तक ट्रेन सेवाएं पहले की तरह उपलब्ध रहेंगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *