… और अचानक इस एरोप्लेन के कॉकपिट से आने लगी ‘सीटी’ की आवाज, इसके बाद पायलट ने…

Delhi News : विस्तारा एयरलाइंस का दिल्ली-मुंबई बोइंग 737 एरोप्लेन 5 September को उस वक्त बीच रास्ते से ही वापस दिल्ली लौट आया, जब इसके कॉकपिट की दायीं ओर अचानक ‘सीटी’ बजने की आवाज सुनाई पड़ने लगी। हालांकि, लैंडिंग के बाद विमान के शुरुआती ग्राउंड इंस्पेक्शन के दौरान कोई कमी नहीं देखी गई। एक अधिकारी अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

…इसलिए पायलट ने वापस लौटने का किया फैसला

विस्तारा – टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड (एसआईए) का एक ज्वॉइंट वेंचर है। कंपनी ने अपनी मुंबई उड़ान यूके 951 की दिल्ली वापस लौटने की पुष्टि करते हुए कहा कि फ्लाइट के टेक-ऑफ के तुरंत बाद एक तकनीकी खराबी का पता चलने के बाद पायलट ने वापस लौटने का फैसला किया।

 की गई वैकल्पिक विमान की व्यवस्था

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि एहतियाती कदम के रूप में पायलटों ने वापस लौटने का फैसला किया और विमान दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गया। यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए तत्काल एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई। गौरतलब है कि विस्तारा के अलावा, टाटा समूह एयर इंडिया और इसकी कम लागत वाली अंतरराष्ट्रीय शाखा एयर इंडिया एक्सप्रेस का भी मालिक है और कम लागत वाली एयरलाइन एयरएशिया इंडिया में इसकी बड़ी हिस्सेदारी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.