फ्रेंच ओपन में बरकरार रही नडाल की बादशाहत,  फाइनल में रूड को हराकर 14वीं बार खिताब जीता

फ्रेंच ओपन टेनिस का खिताब एक बार फिर राफेल नडाल ने अपने नाम कर लिया है। स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल ने खिताबी मुकाबले में नॉर्वे के कैस्पर रूड को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया। नडाल ने रिकॉर्ड 14वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत कर फ्रेंच ओपन में अपनी बादशाहत बरकरार रखी। अपने करियर में नडाल कभी भी फ्रेंच ओपन नहीं हारे। वह 22 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने गए हैं। महिला युगल का खिताब कैरोलिन गार्सिया और क्रिस्टिना म्लादेनोविच ने जीता है।

कैस्पर रूड नहीं टिक सके नडाल के सामने

रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में 36 वर्षीय नडाल ने लगातार तीन सेट में 6-3, 6-3, 6-0 से जीतकर फ्रेंच ओपन ट्रॉफी पर कब्जा बरकरार रखा। लगभग दो घंटे 18 मिनट तक चले इस मुकाबले में कैस्पर रूड कहीं भी संघर्ष करते नहीं दिखे। नडाल ने यह अपने करियर का 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। नडाल ने पहली बार 2005 में इस खिताब पर कब्जा किया था। तब से वह सिर्फ 2009, 2015, 2016 और 2021 में यह खिताब नहीं जीत सके थे।

कैरोलिन गार्सिया और क्रिस्टिना ने जीता युगल खिताब

इधर, फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया और क्रिस्टिना म्लादेनोविच की जोड़ी ने कोको गॉफ और जेसिका पेगुला की अमेरिकन जोड़ी को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस का महिला युगल खिताब अपने नाम किया। इस जोड़ी ने 2016 में भी यहां खिताब जीता था। कैरोलिन और क्रिस्टिना की जोड़ी ने गॉफ और पेगुला की जोड़ी से फाइनल में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 2-6, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.