नया हथकंडा : संपत्ति हड़पने के लिए मुस्लिम महिला ने पहले झूठ बोला, फिर विश्वास जीतने के लिए धर्म परिवर्तन कर की शादी, जब भेद खुला तो पति ने दर्ज कराया मुकदमा

conspiracy love and cheating : आज के युग में किस पर विश्वास करें और किस पर नहीं। यह बड़ा सवाल खड़ा हो चुका है। क्योंकि आज हर ओर झूठ, फरेब और धोखाधड़ी का ही बोलबाला है। ऐसा ही वाकया पिछले दिनों उत्तराखंड में घटित हुआ है। उत्तराखंड निवासी एक शादीशुदा मुस्लिम महिला ने पहले झूठ बोलकर हिंदू युवक को अपने जाल में फांसा कि वह शादीशुदा नहीं है और होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर चुकी है। इसके बाद युवक का विश्वास जीतने के लिए महिला ने शादी से पहले धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनने का प्रस्ताव रखा। महिला की बातों में आकर युवक ने एक मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। शादी के बाद जब महिला की असलियत की पोल खुली तो पति ने मुकदमा दायर कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

2018 में हुई थी सुकांत और शोरेन की मुलाकात 

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के राजपुर रोड निवासी सुकांत की मुलाकात शोरेन नामक मुस्लिम महिला से साल 2018 में हुई थी। उस दौरान महिला ने सुकांत को बताया कि वह कुंवारी है। वह होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी कर चुकी है। इस मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती प्रगाढ़ होती गई। इसी दौरान सुकांत ने शोरेन का मोबाइल चेक किया और उसकी वाट्सएप चेटिंग पढ़ी तो वह दंग रह गया। इसमें एक व्यक्ति से शोरेन की लंबी बातचीत थी। जब चेटिंग के बारे में पूछा तो शोरेन ने बताया कि वह दोस्त हैं। इसके घटना के बाद दोनों के बीच बातचीत करीब-करीब बंद हो गई। 

2019 में महिला ने रखा था शादी का प्रस्ताव

इसके कुछ दिनों बाद सितंबर 2019 में शोरेन ने सुकांत को फोन कर बताया कि उसने पुराने दोस्त से संबंध पूरी तरह से खत्म कर दिए हैं। अब मैं तुम्हारे साथ शादी कर जिंदगी गुजारना चाहती हूं। महिला ने सुकांत से यह भी कहा कि यदि तुम्हें मेरे मुस्लिम होने से दिक्कत है तो मैं तुम्हारे लिए इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने को भी तैयार हूं। महिला की इन बातों से प्रभावित होकर सुकांत उससे शादी करने को तैयार हो गया। शोरेन 29 सितंबर 2019 को धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गई और दोनों ने हिंदू रिती रिवाज से मंदिर में शादी कर ली।

शादी के बाद बदल गया महिला का बात व्यवहार

शादी के कुछ ही दिनों बाद से शोरेन का चाल -ढाल, रहन – सहन और बात व्यवहार में बड़ा परिवर्तन आ गया। वह अपनी मर्जी से घर आती और जाती थी। कभी- कभी वह अपने घर दिल्ली चली जाती थी। महिला की गतिविधियों से सुकांत धीरे-धीरे परेशान होने लगा था। इसके बाद भी सुकांत ने शोरेन को होटल में नौकरी दिलाने की कोशिश की तो पूरा मामला खुल गया। पता चला कि शोरेन ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स नहीं किया है। वह दसवीं पास भी नहीं है, सिर्फ शादी करने के लिए उसने इतना बड़ा झूठ बोला। इसके बाद शोरेन अपने पति सुखांत पर दबाव बनाने लगी कि वह देहरादून की संपत्ति बेच दे। ऐसा नहीं करने पर उसने अपने पति को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली। सुकांत ने जब पड़ताल की तो पता पता चला कि शोरेन पहले से ही शादीशुदा थी। संपत्ति हड़पने की नीयत से उसने शादी की थी। राजपुर के थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आरोपित महिला सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.