योगी के प्रयासों को सोशल मीडिया का समर्थन, टॉप ट्रेंड बना #स्वच्छयूपीसशक्त_यूपी

प्रतीकात्मक फोटो

UP Latest News

  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कई घंटों तक नंबर-1 रहा #स्वच्छयूपीसशक्त_यूपी
  • ट्विटर यूजर्स ने की स्वच्छता को लेकर योगी सरकार के कार्यक्रमों की सराहना
  • कानून व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में किए गए कामों की भी हुई तारीफ
  • 15.2 हजार से ज्यादा यूजर्स ने स्वच्छयूपीसशक्त_यूपी पर किया ट्वीट
  • 31.2 हजार इंगेजमेंट के साथ 19.86 करोड़ से ज्यादा यूजर्स तक पहुंचा हैशटैग

उत्तर प्रदेश को स्वच्छ और सशक्त प्रदेश बनाने में जुटी योगी सरकार की इस मुहिम को सोशल मीडिया पर भी जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है। इसी क्रम में शनिवार को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #स्वच्छयूपीसशक्तयूपी टॉप ट्रेंडिंग में शुमार हो गया। इस हैशटैग के जरिए ट्विटर यूजर्स ने योगी सरकार द्वारा प्रदेश में स्वच्छता के लिए चलाए जा रहे तमाम अभियानों की प्रशंसा की तो प्रदेश को सशक्त बनाने के लिए बेहतर कानून व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को भी सराहा। नतीजतन, कुछ ही देर में यह हैशटैग ट्विटर के इंडिया ट्रेंड्स में नंबर एक पायदान पर पहुंच गया और 4 घंटे तक टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक में शुमार रहा। इस दौरान स्वच्छयूपीसशक्तयूपी को टैग करते हुए 15.2 हजार से ज्यादा ट्वीट और रिट्वीट किए गए। 31.2 हजार इंगेजमेंट के साथ इस हैशटैग ट्रेंड की पोटेंशिअल रीच का आंकड़ा 19.86 करोड़ लोगों तक रहा। सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि ये ट्रेंड पूर्णत: आर्गेनिक था।

अरुण यादव नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘योगी जी ने यूपी से माफिया और गंदगी दोनों का सफाया कर दिया है।‘ एक अन्य यूजर सुधीर मिश्रा ने लिखा, ‘पुरानी सरकारों में यूपी के शहरों का नाम सबसे ज्यादा गंदगी वाले शहरों में आता था, आज वह शहर योगी सरकार में स्वच्छता की रैंक में ऊपर हैं।‘ राहुल कुमार वाल्मीकि ने लिखा, ‘पिछले 5 वर्षों में यूपी बहुत निखरा है। उद्योंगो का विस्तार हुआ है, प्रदेश के युवाओं को स्वरोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त हुए हैं। महाराज जी के नेतृत्व में यूपी सशक्त हुआ है।‘ डॉ. प्राची साध्वी ने लिखा, ‘यूं ही नहीं यूपी की अलग पहचान बनी है। योगी जी ने प्रदेश को स्वच्छ भी बनाया है और सशक्त भी।‘

सीएम ऑफिस की ओर से भी इस हैशटैग पर ट्वीट किए गए। इन ट्वीट्स में प्रदेश में स्वच्छता को लेकर चलाए जा रहे कार्यक्रमों और प्रदेश को सशक्त बनाने के लिए किए गए प्रयासों से अवगत कराया गया। वहीं ट्विटर यूजर्स ने भी इस हैशटैग के जरिए अपने विचार व्यक्त किए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *