उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज विस्फोट मामले में तृणमूल नेता इकबाल अहमद गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज में लगातार किए गए विस्फोट मामले में पुलिस ने एक तृणमूल नेता को गिरफ्तार किया है। आरोपित व्यक्ति का नाम इकबाल अहमद है। वह स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के पंचायत सदस्य का पति बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार उसी के घर में बम बनाने का काम चल रहा था। पुलिस ने इकबाल अहमद को गिरफ्तार करने के बाद उसके घर को सील कर दिया है।

विस्फोट में एक ही हो गई थी मौत और एक है घायल

गौरतलब है कि उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज थाना अंतर्गत संडेलेरबिल ग्राम पंचायत के अंतर्गत दक्षिण बागड़ा ग्राम में गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक एक के बाद एक कई विस्फोट हुए। इस घटना में आताउल शेख नामक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि सूजन गाजी नामक एक युवक का हाथ उड़ गया।

आरोपी के घर में बनाया जा रहा था बम

बंगाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जब जांच शुरू की तो पुलिस को पता चला कि स्थानीय पंचायत सदस्य आरिफा बीबी और उसके पति इकबाल अहमद उर्फ मुकुल के घर से 50 मीटर की दूरी पर यह बम बांधने का काम चल रहा था। इलाके में बड़े पैमाने पर बम बनाने का रसायन मौजूद था। इसलिए एक के बाद एक कई विस्फोट हुए। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने इकबाल अहमद उस मुकुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.